Header Ads Widget

धोनी ने संन्यास की बात पर मारा हेलिकॉप्टर शॉट: कहा- मैंने अभी तक चेन्नई की टीम नहीं छोड़ी है... सीएसके के भविष्य के बारेमें अगले 10 साल को ध्यान में रखकर फैसला लेंगे

आईपीएल-14 को कई उतार-चढ़ाव के बाद चैंपियन टीम मिली है। महेंद्र सिंह धोनी और उनकी टीम ने शुक्रवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कोलकाता को 27 रन से हराकर चौथी बार खिताब अपने नाम किया। टेवा में इस शानदार जीत के बाद धोनी ने मैच के बाद के समारोह के दौरान संन्यास की घोषणा की। उन्होंने कहा, 'मैंने अभी तक चेन्नई की टीम को नहीं छोड़ा है। हमारी टीम अगले 10 साल को ध्यान में रखते हुए फैसला करेगी।'



धोनी ने किया संन्यास का खुलासा

हर्षा भोगले द्वारा मैच के बाद के समारोह के बाद आखिरी सवाल पूछे जाने पर धोनी ने कहा, "आपने चेन्नई की विरासत को बहुत अच्छी तरह से संरक्षित किया है।" आप इस विरासत के साथ एक अच्छी छाप छोड़ रहे हैं.... जिसके जवाब में धोनी पहले तो चुप रहे और कुछ नहीं बोले। धोनी के इस तरह के रिएक्शन से हर्षा भोगल तक ने तुरंत सवाल बदल कर मामला बदल दिया. हालांकि बाद में धोनी ने कहा कि "मैंने अभी तक चेन्नई की टीम को नहीं छोड़ा है।" यह जवाब सुनकर हर्षा भोगले समेत फैन्स एक्साइटेड हो गए.


इस बीच धोनी भी आईपीएल से संन्यास की भविष्यवाणी कर रहे थे। उन्होंने पंजाब के खिलाफ मैच में डैनी मॉरिसन के संन्यास के संकेत भी दिए। टेवा में फाइनल जीतने के बाद धोनी के रिएक्शन से फैन्स काफी खुश हैं।

कप्तान कूल धोनी ने किया सीएसके के गेम प्लान का ख़ुलासा



महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि हम इस सीजन में हर खिलाड़ी पर ध्यान केंद्रित करते हुए अभ्यास कर रहे थे। हम हर खिलाड़ी की ताकत और कमजोरियों का अध्ययन करके उसे बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे थे। इस फाइनल को जीतने की सबसे बड़ी वजह हमारी प्रैक्टिस है।

चेन्नई समर्थकों को धन्यवाद - धोनी

महेंद्र सिंह धोनी ने खासतौर पर अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा, 'हालांकि हम भारत के बाहर मैच खेल रहे थे, चेन्नई के प्रशंसक स्टेडियम में हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए आते थे। मुझे ऐसा कभी नहीं लगा कि मैं भारत के बाहर मैच खेल रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं चेन्नई में अपने प्रशंसकों के खिलाफ मैच खेल सकता हूं।

मैं कितना खेलता हूं यह बीसीसीआई के फैसले पर निर्भर है

मैं दो नई टीमों के आने से कितना खेलता हूं यह बीसीसीआई के फैसले पर निर्भर करेगा। यह मेरे चयन के शीर्ष 3 और 4 में होने पर आधारित नहीं है। लेकिन ध्यान अगले 10 साल के लिए चेन्नई को तैयार होने और मजबूत दावेदार के तौर पर मैच जीतने पर होगा। फ्रेंचाइजी को नुकसान नहीं होना चाहिए। टेवा को अब युवा खिलाड़ी को मैच खेलने के अधिक मौके देने चाहिए।

धोनी और टीम की 27 रन से शानदार जीत

IPL 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 27 रन से हराकर चौथी बार ट्रॉफी अपने नाम की है. टॉस हारकर चेन्नई ने 192/3 का स्कोर बनाया। जवाब में कोलकाता 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 165 रन ही बना सकी। तो चेन्नई ने केकेआर को 27 रन से हराकर चौथी आईपीएल ट्रॉफी एक मैच के साथ जीत ली।




Post a Comment

0 Comments